अडानी बने एशिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी, मुकेश अंबानी को कभी भी पछाड़ सकते हैं गौतम अडानी - The Task News

गौतम अडानी की दौलत इतनी तेजी से बढ़ती जा रही है कि वो कभी भी भारत और एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी को पछाड़ सकते हैं.और एशिया के सबसे अमीर आदमी बन सकते हैं.

मबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के मुताबिक अडानी ग्रूप के शेयर में जबर्दस्त उछाल आया है और अडानी ने चीन के झोंग शानशान को पीछे छोड़ तर एशिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है.
ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी की कुल नेट वर्थ 67.6 अरब डॉलर है जो की भारत में लगभग 4.93 लाख करोड़ रुपये के करीब है. इंडेक्स के मुताबिक इस साल अडानी ग्रूप की दौलत में करीब 32.7 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है.

पिछले साल एशिया के सबसे अमीर आदमी में चीन के शानशान शामिल थे जिसे भारत के मुकेश अंबानी ने फरवरी 2021 में पछाड़ कर पहला स्थान हासिल कर लिया था और अब भारत के ही गौतम अडानी ने भी शानशान को पीछे कर दिया है और अब वो एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं.

गौतम अडानी और मुकेश अंबानी की दौलत में अब ज्यादा का फासला नहीं रह गया है. और अडानी जिस तेजी से बढ़ रहे हैं अगर ऐसा की कुछ समय तक और चलता रहा तो वो मुकेश अंबानी से भी आगे निकल सकते हैं. गौतम अडानी की कुल सम्प्ति 67.6 अरब डॉलर है जबकि मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 76.3 अरब डॉलर है. अडानी की सम्पत्ति में 1.11 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है तो वहीं अंबानी को 22 करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ है. इस तरह से अब दोनों के बीच महज 8.7 अरब डॉलर का फासला रह गया है जो कभी भी बदल सकता है