बिल गेट्स की अय्याशी के किस्से, जिससे तंग आकर पत्नी मेलिंडा ले रही है तलाक - The Task News

दुनिया में सबसे अमीर हस्तियों में शामिल बिल गेट्स की उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स से तलाक होने की जब से खबर दुनिया के सामने आई है तब से बिल गेट्स को लेकर कई चौकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. जिससे साफ जाहिर होता है कि बिल गेट्स कई महिलाओं के साथ संबंध थे. जिससे आहत हो कर गेट्स की पत्नी उससे तलाक लेना चाहती हैं. बिल गेट्स का शादी के बाद भी कई महिलाओं से साथ संबंध रहे हैं, जिसमें से कुछ बिल गेट्स की कंपनी में काम करने वाली महिलाएं भी है. इतना ही नहीं शादी से पहले बिल गेट्स के जिस महिला के साथ संबंध थे उसके साथ गेट्स शादी के बाद में भी रिलेशन में रहे और इसके लिए बिल गेट्स ने अपनी पत्नी मेलिंडा गेट्स से शादी से पहले एक करार किया था. इस करार में साफ था कि साल में एक बार बिल अपनी प्रेमिका के साथ छुट्टी पर जा सकेंगे. इससे मेलिंडा को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

अमेरीका से छपने वाले अखबार न्यूयार्क टाइम्स की खबरों के मुताबिक बिल गेट्स का मेलिंडा गेट्स के शादी के बाद भी कुछ महिलाओं के साथ अफेयर थे. न्यूयार्क टाइम्स की खबर के मुताबिक गेट्स ने शादी के बाद भी कुछ महिला कर्मचारियों को डेट पर ले जाने के लिए पूछा था. इतना ही नहीं बिल गेट्स ऑफिस में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी के साथ रिलेशनशिप में भी थे.

न्यूयार्क टाइम्स में छपी खबरों के मुताबिक बिल गेट्स और मेलिंडा की साल 1994 में शादी हुई थी. लेकिन शादी के महज 6 साल बाद 2000 में गेट्स अपनी ही कंपनी माइक्रोसॉफ्ट में काम करने वाली एक महिला से संबंध बनाने लगे. इसका खुलासा तब हुआ जब महिला ने कंपनी के बोर्ड को 2019 में खत लिखकर अपने और बिल गेट्स के अफेयर की जानकारी दी. खत मिलने के बाद ही बोर्ड ने इस मामले की जांच शुरु कर दी. जिसके बाद बिल गेट्स ने जांच पूरी होने से पहले ही कंपनी से इस्तीफा दे दिया था.

2019 में बोर्ड को लिखित रुप में खत देने के बाद 2020 में बिल गेट्स ने माइक्रोसॉफ्ट और बर्कशायर हैथवे के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था. आपको बताते चले कि बर्कशायर हैथवे दुनिया के सबसे अमीर और मशहूर इंवेस्टर वॉरेन बफेट चलाते हैं जो बिल गेट्स के अच्छे दोस्त भी हैं.
न्यूयॉर्क टाइम्स के साथ बातचीत में एक और महिला ने बिल गेट्स की आशिकी का खुलासा किया है. बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन में काम कर चुकी महिला ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि मैं एक बार बिल गेट्स के साथ वर्क ट्रिप के लिए न्यूयॉर्क गई थी. तब बिल गेट्स ने मुझसे कहा था मैं तुमसे काम से बाहर भी मिलना चाहूंगा. उन्होंने मुझसे कहा था कि क्या तुम मेरे साथ डिनर पर चलोगी

मेलिंडा गेट्स से पहले बिल गेट्स एन विनब्लेड नाम की महिला के साथ सीरियस रिलेशन में थे. दोनों ने एक दूसरे को कुछ सालों तक डेट किया और फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया. एन से अलग होने के बाद ही बिल गेट्स ने मेलिंडा से शादी की थी. लेकिन शादी के बाद भी अपनी प्रेमिका एन विनब्लेड के साथ गेट्स संबंध में रहे. अमेरीका के ही टाइम मैगज़ीन में छपी खबर के मुताबिक गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा के बीच करार हुआ था, जिसमें साफ था कि साल में एक बार बिल एन के साथ छुट्टी पर जा सकेंगे. इससे मेलिंडा को कोई प्रॉब्लम नहीं होनी चाहिए. इस करार के मुताबिक शादी के बाद भी गेट्स हर साल एन के साथ छुट्टियों पर जाते थे.

इतना ही नहीं यौन उत्पीड़न के आरोप में दोषी पाए गए जेफरी एपस्टीन नाम के शख्स के साथ भी बिल गेट्स के रिश्ते थे. जिसे मेलिंडा और बिल गेट्स की तलाक की अहम वजह माना जा रहा है.