Free Covid Vaccination मुफ्त में कोरोना का टीका - The Task News

केन्द्र सरकार ने एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू करने का फैसला लिया है, जिसके बाद से कई राज्यों ने अपने यहां फ्री में टीका लगाने का एलान किया है. उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और असम की राज्य सरकार ने अपने राज्य के 18 वर्ष से ऊपर के उम्र के लोगों को फ्री में कोरोना का टीका देने का एलान किया है.

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एलान किया है कि उनके राज्य में 18 वर्ष से  ज्यादा उम्र के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन दिया जाएगा.

इससे पहले उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़ और असम के मुख्यमंत्रियों ने अपने अपने राज्यों में ऐलान किया था कि वो अपने राज्य के 18 वर्ष से ऊपर उम्र को नागरिकों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देंगे. 21 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर बताया कि “छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन का भुगतान राज्य सरकार करेगी. अपने नागरिकों की जीवन रक्षा के लिए हम हर संभव कदम उठाएंगे. केंद्र सरकार से अनुरोध है कि वह पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करे.”

इससे पहले 20 अप्रैल को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने कैबिनेट मीटिंग में 18 वर्ष के ऊपर के सभी उम्र के नागरिकों को मुफ्त में कोरोना टीका देने का फैसला लिया

तो वहीं 20 अप्रैल को ही असम ने भी अपने नागरिकों को मुफ्त में कोरोना टीका देने का फैसला लिया. असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने ट्वीट कहा कि ‘‘असम 18 से 45 की आयु के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना का टीक दिया जाएगा. केन्द्र सरकार 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त में टीका उपलब्ध करा रही है