नारदा स्टिंग मामले में ममता बनर्जी ने हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सीएम सुप्रीम में दाखिल की अर्जी, खुद को पक्ष बनाए जाने का किया विरोध - The Task News

नारदा स्टिंग टेप मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. ममता ने CBI के 17 मई को TMC के चार नेताओं की गिरफ्तारी के दिन अपनी और प्रदेश के कानून मंत्री की भूमिका को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट द्वारा हलफनामा दायर करने की इजाज़त नहीं दिए जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस हेमंत गुप्ता और जस्टिस अनिरुद्ध बोस की पीठ अलग-अलग अपीलों पर आज सुनवाई करेगी.

आरोप है कि सत्ताधारी TMC के नेताओं ने 17 मई को चार नेताओं की गिरफ्तारी के बाद CBI को उसके कानूनी जिम्मेदारियों को निभाने से रोकने में अहम भूमिका निभाई थी. नारदा स्टिंग टेप मामले की सुनवाई स्पेशल CBI कोर्ट से हाईकोर्ट शिफ्ट करने की अपील कर रही CBI ने अपनी याचिका में मुख्यमंत्री और कानून मंत्री को भी पक्ष बनाया है. TMC के चार नेताओं की गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता में CBI दफ्तर में धरने पर बैठ गई थीं.