दिल्ली का मसीहा “ऑक्सीजन मैन” मरीजों के लिए खोल दिया फ्री ऑक्सीजन बैंक - The Task News

दिल्ली में कोरोना पूरी तरह से पैर पसार चुका है, श्मशान घाट में लाशों के अंतिम संस्कार के लिए वेटिंग चल रही है. व्यवस्थाएं चरमरा गई है. कहीं बेड नहीं तो, कहीं ऑक्सीजन नहीं है. ऐसे हालात में कई ऐसे लोग हैं जो फरिश्ता बनकर लोगों की जान बचा रहे हैं. ऐसा ही एक शख्स है जो दिल्ली वालों के लिए ऑक्सीजन मैन बनकर आया है. नाम है आसिम हुसैन. आसिम दरियागंज में रहते हैं और एनजीओ चलाते हैं, आसिम ने फ्री ऑक्सीजन बैंक खोल रखा है. उनके पास करीब 40 ऑक्सीजन सिलेंडर हैं. मार्च 2020 से अप्रैल महीने में अब तक करीब 500 लोगों को वो ऑक्सीजन सिलेंडर देकर उनकी जान बचा चुके हैं।
जब से कोरोना ने रफ़्तार पकड़ी है, आसिम सुकून की नींद नहीं ले पाए हैं. उनका रोज़ा चल रहा है बावजूद इसके वो इंसानियत का फर्ज अदा कर रहे हैं. दिन हो या रात फोन की घण्टी बजती है और आसिम सिलेंडर लेकर निकल पड़ते हैं. हालांकि डिमांड इतनी ज्यादा है कि वो कभी-कभी खुद को असहाय महसूस करने लगते हैं।
आसिम लोगों की मदद के साथ कोरोना से बचाव को लेकर सावधानी भी बरत रहे हैं, जरूरतमंद तक सिलेंडर पहुंचाने से पहले ये उसे पूरी तरह सेनिटाइज करते हैं. आसिम के हौसले को पूरा इलाका सलाम कर रहा है, अब लोग आसिम को ऑक्सीजन मैंन के नाम से पुकारने लगे हैं।