मुजफ्फरपुर में मौत के सौदागर कर रहे हैं ऑक्सीजन की कालाबाजारी - The Task News

कोरोना के इस आपातकाल में जब एक-एक सांस बचाने की जद्दोजहद मची हुई है तब कुछ लोग ऐसे भी हैं कि जो सांसों का सौदा कर रहे हैं। जो ऑक्सीजन गैस सिलेंडर इस वक्त रामबाण की तरह है, उसी के बहाने कालाबाजारी करने वाले मोटी कमाई करने में लगे हुए हैं। सौदागरों ने इस आपदा में भी अवसर ढूंढ लिया है।
मुजफ्फरपुर में ऑक्सीजन सिलेंडर की जमकर कालाबाजारी हो रही है। रोज इसी तरह से ऑक्सीजन की खोज में मरीज के रिश्तेदार निकलते हैं और जब वो ऑक्सीजन सिलेंडर बेचने वाले के यहां पहुंचते हैं तो मनमानी कीमत मांगी जाती है। आलम ये है कि एक-एक सिलेंडर के लिए 10 हजार 500 रुपए वसूले जा रहे हैं। इस खबर की सच्चाई जानने के लिए जब THE TASK NEWS की टीम मौके पर पहुंची तो कैमरा देखकर दुकानदार हड़बड़ा गया और उसने दुकान के शटर गिरा दिए। पूछने पर कहने लगा कि ऑक्सीजन है नहीं और लोग लगातार आ रहे हैं, ऐसे में जान बचाने के लिए दुकान बंद कर रहा हूं।
ऑक्सीजन सिलेंडर बेचने वाले अपना रोना रो रहे हैं लेकिन सच यही है कि मरीज और उनके रिश्तेदार खून के आंसू रोने को मजबूर हैं। हालांकि जब सिलेंडर की कालाबाजारी की जानकारी डीएम को मिली तो उन्होंने छापेमारी दल का गठन कर दिया। और कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का दावा कर रहे हैं