दरभंगा जंक्शन पर पार्सल बंडल में विस्फोट होने के बाद पार्सल घर में बढ़ाई गई सतर्कता - The Task News

दरभंगा जंकशन पर बीते दिनों पार्सल बंडल में हुए विस्फोट के बाद यहाँ पार्सल घर मे सतर्कता और बढ़ा दी गयी है। रेल पुलिस पूरी तरह से एक्टिव हो गयी है ,हर आने जाने वाले सामानों की सघन जांच हो रही है. पार्सल मलबाबू,वाणिज्य अधीक्षक और पार्सल लेने वाले या भेजने वाले के समक्ष आरपीएफ के जवान सभी पार्सलों की सघन जांच , पूछताछ और पेपर चेक करते है ।वहीं बीते दिनों जिस पार्सल के बंडल में विस्फोट हुआ था,उसे लेने कोई भी व्यक्ति अभीतक सामने नही आया है।बताया जाता है कि मो0 सोफियांन नाम के सख्स के नाम से यह पार्सल भेजा गया था। और पार्सल पर लिखा वारकोड,मोबाईल नंबर ,पैनकार्ड सभी पुलिस की जाँच में फर्जी पाये गये है बता दे कि आतंकी संगठन से तार जुड़ने को लेकर दरभंगा मॉड्यूल पहले भी चर्चा में रहा है।लिहाजा सुरक्षाबल पहले से और भी सतर्क हो गया है।और कोई भी कोताही नही बरत रही है।
इस बाबत जांच कर रहे आरपीएफ के जवान ने बताया कि पिछले दिनों कपड़े के बंडल में शीशी मे रखे केमिकल ब्लास्ट हो गयी थी।जिसके बाद सतर्कता और बढ़ा दी गयी है।सभी पार्सल को उस सम्बन्धित व्यक्ति के सामने खोलकर चेक किया जा रहा है।ताकि उस समान की आड़ में कोई संदिग्ध वस्तु तो नही जा रही है

वहीँ वाणिज्य अधीक्षक तनवीर अहमद ने बताया कि आरपीएफ के सहयोग से व्यपारी के सामने सभी सामानों को खोलकर देखा जाता है।पहले भी सतर्कता थी अब और उसे बढ़ा दिया गया है।बीते दिनों विस्फोट पार्सल बंडल के बाबत तनवीर अहमद ने बताया कि अभीतक उस पार्सल को लेने कोई नही आया है।विस्फोट मामले में जीआरपी ने बीते 1 जनवरी से हैदराबाद एवं सिकन्दराबाद से आये पार्सल का ब्यौरा मांगा है।विस्फोट पार्सल बंडल पर बारकोड एवं मोबाइल नंबर फर्जी पाये जाने के सवाल पर तनवीर अहमद ने कहा कि इसके बारे में हमे नही पता। वहाँ के अधिकारी इसका जवाब देंगे।हमलोगो के पास जो पैकेज आता है,उसका पार्टी के बिल्टी से मिलानकर,तब उन्हें दिया जाता है।